प्रेम विवाह के लिए माता पिता को मनाने के उपाय Love Marriage Specialist #...

गुरु अरविन्द जी 
चमत्कारी टोने टोटके
दोस्तों हमारे यूट्यूब चैनल गुरु अरविन्द जी को लाइक शेयर सब्सक्राइब करे और घंटी का बटन बेल्ल आइकॉन को दबाये जो हम आपके लिए और नयी नयी वीडियो ला सके। किसी भी उपाए को करने से पहले गुरु जी से अवश्य पूरी जानकरी लेने के बाद करे।  
दोस्तों आप किसी भी राशि का राशिफल देखना चाहते है तो आप हमारे यूट्यूब चैनल गुरु अरविन्द जी को लाइक शेयर सब्सक्राइब करे आप हमारे यूट्यूब चैनल मैं किसी भी राशि का राशिफल देख सकते है और बहुत से सरल उपाए बताये गए है जिनको आप अपने जीवन मैं करके अपने जीवन के दुःख दूर कर सकते है।
हम आशा करते है हमारा उपाए आपके लिए जरूर फायदेमंद होगा। 

प्रेम विवाह के लिए माता पिता को मनाने के उपाय 
अपनी पसंद से शादी करना आज भी किसी टफ टास्क से कम नहीं होता क्योंकि कोई भी माता-पिता ये नहीं चाहते कि उनका बच्चा शादी जैसे मामले में उनकी पसंद की बजाय अपनी पसंद चुने।  इसलिए अपने पैरेंटस को अपने पार्टनर से मिलवाने से पहले और शादी की बात करने से पहले कुछ जरूरी का ध्यान रखना बहुत जरूरी है.
इन अहम बातों का ध्यान रखकर परिवार वालों को मानने की इस राह में थोड़ी आसानी जरूर हो सकती है। 
इस तरह घरवालों को करें लव मैरिज के लिए राजीइस तरह घरवालों को करें लव मैरिज के लिए राजी..

1. परिवार में जो आपके सबसे करीब हो उसे इस बात के बारे में बताएं जैसे, कई लोग अपने भाई या बहन से बहुत क्लोज होते हैं तो कुछ लोग आपनी भाभी को अपना राजदार बनाते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ है तो पहले अपने उस फैमिली मेंबर से राय मशवरा कर लें ताकि वह आपके पैरेंट्स को राजी करने में आपकी मदद कर सके। 

2. अगर आप शादी करने का पूरा मन बना चुके हैं तो समय-समय पर अपने पैरेंट्स के सामने ऐसी कुछ-कुछ बातें करते रहें ताकि उन्हें आपके मन की बात पता चलती रहे। 

3. पार्टनर को अपने पैरेंट्स से पहले एक अच्छे दोस्त की तरह ही मिलवाएं ताकि वह आपके घरवालों के साथ थोड़ा घुलमिल जाए. ऐसा करते समय इस बात का जरूर ध्यान रखें कि इस दौरान आप हर जरूरी बात को भी पार्टनर और घरवालों के साथ शेयर करें ताकि उनके बीच बॉन्डिंग बन सके। 

4. जब भी मौका मिले, बातों-बातों में अपने उस अच्छे दोस्त की बातें करते रहें। 

5. धैर्य बनाए रखना बहुत जरूरी है क्योंकि कई बार हो सकता है कि आपके पैरेंट्स आपकी बात समझ कर भी इग्नोर कर दें. ऐसे में हर संभव कोशिश करके उन्हें अपनी बात समझाने का प्रयास करते रहें। 

6. अब जब आप अपने पार्टनर के बारे में घर पर सबकुछ बता चुके हैं तो घरवालों को अपने पाटर्नर की अच्छी बातों के बारे में बताएं क्योंकि रंग रूप और जातपात आज भी घरों में अपनी जड़ें रखता है।  किसी भी परिवार के लिए अपने बच्चे की शादी एक भावनात्मक फैसला होता है जो वे लेना चाहते हैं. इसलिए उनकी भावनाओं का ख्याल रखना भी आपकी जिम्मेदारी है। 

प्रेम विवाह के लिए माता पिता को मनाने के उपाय 

यदि आपको प्रेम विवाह में अडचने आ रही हैं तो करें उपाय  
शुक्ल पक्ष के गुरूवार से शुरू करके विष्णु और लक्ष्मी मां की मूर्ती या फोटो के आगे “ऊं लक्ष्मी नारायणाय नमः” मंत्र का रोज तीन माला जाप स्फटिक माला पर करें।

इसे शुक्ल पक्ष के गुरूवार से ही शुरू करें ! तीन महीने तक हर गुरूवार को मंदिर में प्रशाद चढांए और विवाह की सफलता के लिए प्रार्थना करें।

कन्या को चाहिए कि वह बृहस्पतिवार को व्रत रखे और बृहस्पति की मंत्र के साथ पूजा करे। इसके अतिरिक्त पुखराज या सुनैला धारण करे। छोटे बच्चे को बृहस्पतिवार को पीले वस्त्र दान करे। 
लड़के को चाहिए कि वह हीरा या अमेरिकन जर्कन धारण करे और छोटी बच्ची को शुक्रवार को श्वेत वस्त्र दान करे।

Please Like Share Subscribe
Website 
http://www.expertpandit.com/
http://www.panditinindia.com/
https://twitter.com/GuruWolrd
https://www.youtube.com/channel/UCdUd...
https://www.facebook.com/Guru-Arvind-...
https://onlinelovebackguru.blogspot.com/
https://in.pinterest.com/guruarvind/_...
https://www.tumblr.com/blog/myguruarv...
https://www.linkedin.com/in/guru-arvi...
    Guru Arvind Ji
Chamatkari Tone Totke
        Follow Us
Youtube, Facebook, Twitter, Blogger, Linkedin, Tumblr
Call Now Direct  9872816593
   Whats Up         9872816593
Our Service 


Comments

Popular posts from this blog

पति-पत्नी के बीच होते हैं ज्यादा झगड़े, तो ये ज्योतिष उपाय होंगे असरदार।

व्यापार की उन्नति और बरकत के लिए आज ही करें ये आसान उपाय।

पुत्र प्राप्ति हेतु क्या करें, पुत्र कि कामना हो तो ये प्रयोग करें यह ज्योतिष उपाय।