Libra Horoscope 2021 Tula Rashifal 2021 Yearly rashifal 2021 Astrologer ...

www.panditininida.com
गुरु अरविन्द जी 
चमत्कारी टोने  टोटके
दोस्तों हमारे यूट्यूब चैनल गुरु अरविन्द जी को लाइक शेयर सब्सक्राइब करे और घंटी का बटन बेल्ल आइकॉन को दबाये जो हम आपके लिए और नयी नयी वीडियो ला सके। किसी भी उपाए को करने से पहले गुरु जी से अवश्य पूरी जानकरी लेने के बाद करे।  
दोस्तों आप किसी भी राशि का राशिफल देखना चाहते है तो आप हमारे यूट्यूब चैनल गुरु अरविन्द जी को लाइक शेयर सब्सक्राइब करे आप हमारे यूट्यूब चैनल मैं किसी भी राशि का राशिफल देख सकते है और बहुत से सरल उपाए बताये गए है जिनको आप अपने जीवन मैं करके अपने जीवन के दुःख दूर कर सकते है।
हम आशा करते है हमारा उपाए आपके लिए जरूर फायदेमंद होगा। 

तुला राशिफल 2021  Tula Rashifal 2021 
तुला राशिफल 2021 (Tula rashifal 2021) के अनुसार ये वर्ष आपके लिए बहुत सारे बदलाव लेकर आने वाला है। जहाँ आपको इस वर्ष कई क्षेत्रों में सफलता मिलेगी, तो वहीं आपके जीवन में कई महत्वपूर्ण बदलाव भी इस समय आएँगे। अगर करियर राशिफल 2021 की बात करें तो तुला राशि के जातकों को इस वर्ष अच्छे फल प्राप्त होंगे। आपको कार्यक्षेत्र में भरपूर सफलता मिलने से उन्नति की प्राप्ति होगी। साथ ही व्यापारी जातकों को भी अपने व्यापार में विस्तार करने का अवसर प्राप्त होगा। हालांकि सहयोगी के साथ व्यापार कर रहे जातकों को विशेष सावधानी बरतनी होगी। आर्थिक जीवन में राहु-केतु आपको मिले-जुले परिणाम देंगे। जहाँ आपको धन लाभ होगा, वहीं आपका धन भी उतनी तेजी से ही ख़र्च भी होगा। ग्रहों का गोचर आपको इस वर्ष सबसे ज्यादा प्रयास अपने धन की बचत की ओर करने लगाने पर जोर दे रहा है, तभी आप आर्थिक जीवन को और भी बेहतर बना सकेंगे।

तुला राशिफल 2021
राजयोग रिपोर्ट से जानें जीवन के किस वर्ष में होगा आपका भाग्योदय?

2021 भविष्यवाणी के अनुसार छात्रों के लिए वर्ष 2021 विशेष लाभकारी सिद्ध होगा। आपका मन पढ़ाई में अधिक लगेगा जिससे आप अपना बेहतर प्रदर्शन दे पाने में सफल होंगे। शिक्षक भी आपका सहयोग करते दिखाई देंगे। विदेश जाने का अवसर मिलेगा और साथ ही उच्च शिक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। पारिवारिक सुख में कुछ कमी देखी जाएगी, क्योंकि ग्रहों की दृष्टि आपके पारिवारिक जीवन को प्रभावित करते हुए आपको कुछ तनाव दे सकती है। परिवार में विवाद संभव है, जिससे आपको भी परेशानी होगी। हालांकि भाई-बहन के लिए ये समय अच्छा रहेगा, लेकिन माताजी को सेहत से जुड़ी समस्या होने के योग बनेंगे।

यदि आप शादीशुदा हैं तो, आपको अपने वैवाहिक जीवन में थोड़े कम अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। मंगल देव का प्रभाव आपके और जीवनसाथी के बीच अनबन का मुख्य कारण बनेगा, जिससे संभवतः आपका अपने ससुराल पक्ष से विवाद हो सकता है। आपकी संतान उन्नति करेगी और उन्हें अपने भाग्य का साथ मिलेगा। उन्हें खुश देख आपको भी सुकून की अनुभूति होगी। आपके प्रेम जीवन की बात करें तो प्रेम में पड़े जातकों को इस वर्ष अपने प्रेमी के साथ सुन्दर समय बिताने का मौका मिलेगा। भविष्यफल 2021 ऐसे में इस समय मर्यादित आचरण करने की सलाह दे रहा है। आप अपने प्रेमी के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। प्रेम विवाह के लिए प्रेमी आपको इस वर्ष प्रस्ताव दे सकता है, ऐसे में अपनी नई पारी के लिए पहले से ही तैयार हो जाएं। स्वास्थ्य की बात करें तो उसके लिए समय चिंता पूर्ण रहने वाला है, क्योंकि आपकी राशि से क्रमशः अष्टम और द्वितीय भाव में राहु-केतु की उपस्थिति आपकी सेहत को प्रभावित करेगी, जिससे आप किसी भी कार्य में अपना मन नहीं लगा सकेंगे। ऐसे में अच्छा खान-पान और पूरी निद्रा लें।

Libra Horoscope 2021

तुला राशिफल 2021 के अनुसार करियर
वर्ष 2021 तुला राशि के जातकों के करियर में काफी अनुकूल फल लेकर आ रहा है, जिसके चलते कार्यक्षेत्र में आप अपना बेहतर प्रदर्शन दे पाने में सफल होंगे। राशिफल 2021 के अनुसार, विशेष रूप से जून से जुलाई के बीच में आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी, क्योंकि इस समय लाल ग्रह मंगल अपना गोचर करते हुए आपकी राशि से दशम भाव में विराजमान होंगे। इसके चलते कार्य क्षेत्र में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। हालांकि ये लाल ग्रह आपके क्रोध में भी वृद्धि करेगा, जिससे कार्य स्थल पर आपका अपने सहकर्मियों या अपने बॉस से विवाद संभव है। ऐसे में आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है, अन्यथा आपका गुस्सा आपकी छवि को खराब कर सकता है। शनि की दृष्टि भी मंगल के साथ आपकी राशि से दशम भाव में होगी, जिससे आपको साल भर मेहनत करनी होगी, तभी आपको फल अपने अनुसार प्राप्त होंगे।

इस वर्ष 6 अप्रैल को गुरु बृहस्पति का गोचर भी कुंभ राशि में होगा। इस दौरान गोचर का प्रभाव आपकी राशि पर भी पड़ेगा जिससे नौकरी बदलने की सोच रहे जातकों को सफलता मिलेगी। इस समय नौकरी पेशा जातकों का ट्रांसफर अपनी इच्छा अनुसार संभव है। हालांकि आपकी यह नौकरी पिछली नौकरी से काफी बेहतर सिद्ध होगी और इसका अनुकूल प्रभाव आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करेगा। व्यापार राशिफल 2021 के मुताबिक यदि आप व्यापार से जुड़े हैं तो आपको इस पूरे ही वर्ष अपने कामों को सबसे अधिक प्राथमिकता देनी होगी। इस दौरान आपको सामाजिक सहयोग भी करना होगा, तभी आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

इस वर्ष कई नए निवेशक आपके साथ बिज़नेस करते नजर आएँगे। पार्टनरशिप में बिज़नेस कर रहे जातकों को अपने सहयोगी से हर बात और हर रणनीति साझा करने से बचना होगा, अन्यथा उनसे धोखा मिलना संभव है क्योंकि फरवरी से अप्रैल तक का समय पार्टनरशिप बिज़नेस के लिए थोड़ा परेशानी भरा साबित हो सकता है। ऐसे में जितना संभव हो, सहयोगी के साथ हर लेन-देन को दस्तावेज़ पर ही रखें। ग्रहों की चाल साल का अंत आपके लिए अच्छा बता रही है। सितंबर माह में विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा। अप्रैल से मई का समय काफी अच्छा परिणाम लेकर आएगा। इस समय आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिससे उतार-चढ़ाव के बाद भी आप अच्छा लाभ अर्जित करने में सफल होंगे। आपके करियर में तेजी देखने को मिलेगी, जिससे आपकी पदोन्नति संभव है।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक जीवन
तुला राशिफल 2021 के अनुसार, आपका आर्थिक जीवन इस वर्ष मिश्रित परिणाम लेकर आ रहा है। साल की शुरुआत आपके आर्थिक जीवन के लिए अच्छी रहेगी। आर्थिक राशिफल 2021 के अनुसार, विशेष रूप से मार्च, जून, जुलाई और अगस्त का महीना आपको धन लाभ की प्राप्ति कराएगा। उसके बाद कुछ खर्चे संभव है और विशेष तौर से सितंबर के महीने में आप दिल खोलकर खर्च करते नजर आएँगे। ऐसे में आपको अपने धन को संचय करने और अपने ख़र्चों पर लगाम लगाने की आवश्यकता पड़ेगी, अन्यथा आर्थिक तंगी से जूझना पड़ सकता है।

इस साल छाया ग्रह राहु आपकी राशि से अष्टम भाव में मौजूद होगा, जो ना चाहते हुए भी आप से धन खर्च कर कराएगा। ऐसे में आपको राहु की इस परीक्षा से पार पाते हुए, अपने धन को बचाना होगा। मातृपक्ष से धन लाभ होने के योग बनेंगे। पैतृक संपत्ति से भी कुछ धन लाभ संभव है।

स्वास्थ्य परामर्श से पाएं स्वास्थ्य सम्बंधित किसी भी समस्या का ज्योतिषीय समाधान
तुला राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा
तुला राशिफल 2021 के अनुसार छात्रों को इस वर्ष अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। विशेष कर के अप्रैल से सितंबर तक का समय शिक्षा के क्षेत्रों में विशेष भाग्यवान साबित होने वाला है। इस समय आपका मन पढ़ाई में अधिक लगेगा, जिससे आप अपना प्रदर्शन अच्छा कर अपने शिक्षकों का दिल जीत पाने में सफल होंगे। आपको अपनी मेहनत का फल भी इस वर्ष शनिदेव देंगे। यदि आप उच्च शिक्षा ग्रहण करने का सोच रहे हैं तो, उसके लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। परंतु प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस समय भी अपनी मेहनत जारी रखनी होगी।

भविष्यफल 2021 यह संकेत देता है कि यदि आप इस वर्ष अपनी मेहनत से जी चुराएंगे, तो आपको परिणाम विपरीत प्राप्त होंगे। लगातार मन लगाकर ही केवल पढ़ाई पर भी ध्यान दें। इस वर्ष अगस्त माह का समय छात्रों के लिए विशेष महत्वपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि आप इस समय अपनी मेहनत के दम पर अच्छे अंक हासिल करने में तो कामयाब होंगे ही, साथ ही, इस कामयाबी से आपकी उन्नति व तरक्की भी होगी जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। वो छात्र जो विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे थे, उनको सफलता मिलने की उम्मीद है। आपको विदेश के किसी अच्छे कॉलेज में जाने और अपनी उच्च शिक्षा हासिल करने का अवसर इस वर्ष मई से अगस्त के बीच मिलेगा।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार पारिवारिक जीवन
तुला राशि के पारिवारिक जीवन को देखें तो वर्ष 2021 आपके पारिवारिक जीवन के लिए ज्यादा अनुकूल नहीं रहने वाला है, क्योंकि इस वर्ष शनि आपकी राशि से चौथे भाव में विराजमान रहेंगे जिससे आपको किसी कारण अपने घर से दूर जाना पड़ेगा। इसके साथ ही काम की अधिकता के चलते पारिवारिक दूरी या लड़ाई होने के भी योग बनेंगे, जिससे परिवार से मन-मुटाव संभव है। ऐसे में यह आपका ही कर्तव्य होगा कि समय-समय पर अपने पेशेवर जीवन के साथ ही अपने परिवार को भी अहमियत दें।

माता का स्वास्थ्य परेशान करेगा। उनका ध्यान रखें क्योंकि यह साल मां के स्वास्थ्य के लिहाज से बिल्कुल भी अच्छा नहीं दिखाई दे रहा। उनका किसी अच्छे डॉक्टर से इलाज करवाएं। राशिफल 2021 के संकेतानुसार वर्ष के मध्य में घर-परिवार के लिए समय अच्छा रहेगा। विशेष रूप से अप्रैल महीने में परिवार में शांति नजर आएगी, तथा पूर्व का कोई क्लेश या विवाद भी खत्म होगा। 15 सितंबर से 20 नवंबर के मध्य में किसी पैतृक संपत्ति की मरम्मत या उसकी साज-सज्जा पर आप धन खर्च करेंगे। इसके साथ ही आप अपने स्वयं के घर के रख-रखाव पर भी खर्च करते दिखाई देंगे। भाई-बहनों के लिए समय अच्छा रहेगा। उनसे सहयोग की प्राप्ति होगी, जिससे समाज में मान-सम्मान भी बढ़ेगा।

Please Like Share Subscribe
Website 
http://www.expertpandit.com/
http://www.panditinindia.com/
https://twitter.com/GuruWolrd
https://www.facebook.com/Guru-Arvind-...
https://onlinelovebackguru.blogspot.com/
https://in.pinterest.com/guruarvind/_...
https://www.tumblr.com/blog/myguruarv...
https://www.linkedin.com/in/guru-arvi...
    Guru Arvind Ji
Chamatkari Tone Totke
        Follow Us
Youtube, Facebook, Twitter, Blogger, Linkedin, Tumblr
Call Now Direct  9872816593
   Whats Up         9872816593
Our Service 
Indian Astrologer
Indian Astrology
Famous Astrologer India
Online Astrologer India
Tv Astrologer India
Bollywood Astrologer
Best Astrologer India
Gemstones 
Lucky Stones
Gemstones Astrology 
Gemstones Specialist
Love Astrologer India
Love Astrology India
Love Horoscope
Love Back Guru 
Horoscope Matching
Kundli Astrologer 
Kundli Matching
Kundli Milan
Kundli Match For Marriage 
Kundli Specialist
Vastu Specialist
Vastu Astrologer
Vastu Astrology
Vastu Expert
Vastu For Home 
Vastu For Business
Vastu For New Office
Vastu For Health
Vastu For Money
Husband Wife Problem
Family Problem Solution
Childless Problem Solution
Health Problem Solution
Job Problem Solution
Business Problem Solution
Pr Problem Solution
Visa Problem Solution

Comments

Popular posts from this blog

पति-पत्नी के बीच होते हैं ज्यादा झगड़े, तो ये ज्योतिष उपाय होंगे असरदार।

व्यापार की उन्नति और बरकत के लिए आज ही करें ये आसान उपाय।

पुत्र प्राप्ति हेतु क्या करें, पुत्र कि कामना हो तो ये प्रयोग करें यह ज्योतिष उपाय।