Aquarius Horoscope 2021 Kumbh Rashifal Yearly Horoscope Astrology Predic...

www.panditinindia.com
गुरु अरविन्द जी 
चमत्कारी टोने टोटके
दोस्तों हमारे यूट्यूब चैनल गुरु अरविन्द जी को लाइक शेयर सब्सक्राइब करे और घंटी का बटन बेल्ल आइकॉन को दबाये जो हम आपके लिए और नयी नयी वीडियो ला सके। किसी भी उपाए को करने से पहले गुरु जी से अवश्य पूरी जानकरी लेने के बाद करे।  
दोस्तों आप किसी भी राशि का राशिफल देखना चाहते है तो आप हमारे यूट्यूब चैनल गुरु अरविन्द जी को लाइक शेयर सब्सक्राइब करे आप हमारे यूट्यूब चैनल मैं किसी भी राशि का राशिफल देख सकते है और बहुत से सरल उपाए बताये गए है जिनको आप अपने जीवन मैं करके अपने जीवन के दुःख दूर कर सकते है।
हम आशा करते है हमारा उपाए आपके लिए जरूर फायदेमंद होगा। 

कुम्भ राशिफल 2021 Kumbh Rashifal 2021 
Aquarius Horoscope 2021
Carrier, Marriage, Job, Business & Study Prediction
कुम्भ राशिफल 2021 
वार्षिक कुंडली 2021 से पाएं नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा और विवाह आदि से जुड़ी सटीक भविष्यवाणियाँ

कुम्भ राशिफल 2021 (Kumbh Rashifal 2021) के अनुसार ये वर्ष कुंभ राशि के जातकों के लिए कई महत्वपूर्ण परिवर्तन लेकर आने वाला है। इस वर्ष की शुरुआत में आपको कार्यक्षेत्र पर भरपूर सफलता मिलेगी। विशेष रूप से सितंबर और दिसंबर का माह आपके लिए कई लाभ लेकर आने वाला है। व्यापारी वर्ग को भी इस समय अच्छा लाभ मिलने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि आपको जून और जुलाई के मध्य दूसरों पर भरोसा करने से बचना होगा अन्यथा आपको आगे चलकर परेशानी उठानी पड़ सकती है। भविष्यफल 2021 के अनुसार आर्थिक जीवन के लिए ये वर्ष उतार चढ़ाव से भरे परिणाम देगा, क्योंकि शनि और गुरु देव की युति आपके अनचाहे ख़र्चों में वृद्धि करने का कार्य करेगी जिससे आप न चाहते हुए भी अपने ख़र्चों पर लगाम लगाने में सफल नहीं होंगे। इस दौरान आपको लेन-देन के किसी भी फैसले को लेते समय विशेष सावधानी बरतनी होगी अन्यथा धन हानि के भी योग बन रहे हैं।


शिक्षार्थियों की बात करें तो उनके लिए वर्ष बेहद अनुकूल रहने वाला है। आपको इस वर्ष अपनी मेहनत का फल मिलेगा, लेकिन प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे छात्रों को शनि देव अभी थोड़ा और इंतजार कराएँगे। छात्रों को इस समय अपने शिक्षकों का साथ मिलेगा जिससे वो हर विषय को समझने में सक्षम होंगे। पारिवारिक जीवन की बात करें तो उसमें आपको इस वर्ष कम अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। आपको अपने परिवार से किसी कारणवश दूर जाना पड़ेगा, जहाँ आप खुद को असहज महसूस करेंगे। पिता को भी इस वर्ष कोई पुराना रोग परेशान कर सकता है, जिससे आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा।

आपके लिए वैदिक ज्योतिष के पूर्वानुमान की बात करें तो शादीशुदा जातकों के लिए ये वर्ष अच्छा रहेगा। आपको अपने जीवनसाथी का साथ मिलेगा जिससे आप धन के साथ-साथ मान-समान भी हासिल करने में कामयाब रहेंगे। इस समय आप दोनों के बीच का हर विवाद व झगड़ा भी खत्म होगा। वहीं संतान को भाग्य का साथ मिलने से वो पढ़ाई-लिखाई व कार्यक्षेत्र में अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर पाएगी। प्रेम जीवन की बात करें तो उसके लिए समय बेहद उत्तम नज़र आ रहा है। आप अपने प्रियतम संग अपने रिश्ते को और मजबूत बनाने की ओर अधिक प्रयासरत होंगे जिससे वर्ष के मध्य के बाद आपके प्रेम विवाह के योग बनेंगे। वर्ष की शुरुआत में आपके प्रेमी को किसी कारण वश आपसे दूर जाना पड़ेगा। ऐसे में उनसे समय-समय पर संवाद कायम रखें और अपने दिल की बात भी उन्हें बताते रहें।

ग्रहों की गोचर की वजह से स्वास्थ्य के लिहाज से ये वर्ष कुम्भ राशि के लोगों के लिए सामान्य से कम अच्छा रहने वाला है, क्योंकि शनि देव की दृष्टि आपको समय-समय पर कुछ छोटी-छोटी परेशानी देती रहेगी, जिनका उपचार करना आपके लिए बेहद ज़रूरी होगा। आपके लिए अप्रैल से सितंबर तक का समय विशेष सावधानी बरतने वाला रहेगा।

कुम्भ राशिफल 2021 के अनुसार करियर
कुंभ राशिफल 2021 बताता है कि वर्ष 2021 करियर के लिए थोड़ा परेशानी उत्पन्न करने वाला रहेगा। आपको इस पूरे ही वर्ष कई प्रकार की उतार-चढ़ाव भरी स्थितियों से गुजरना होगा। साथ ही संयम के साथ आगे बढ़ना आपको इस वर्ष सीखना होगा। शुरुआत में कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मी आपको पूरा सहयोग देंगे, जिससे आप हर कार्य को समय रहते पूरा कर सकेंगे। जो जातक नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे थे उनके लिए जनवरी तथा अप्रैल और मई का महीना सबसे ज्यादा उत्तम रहने वाला है। इस दौरान आप अपनी मन पसंद की नौकरी पा सकेंगे।

आपको जून से जुलाई के मध्य विशेष सावधानी रखने की ज़रूरत होगी क्योंकि मंगल के षष्ठ भाव में जाने से ऐसी संभावना बन रही है कि इस समय आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे और कार्य क्षेत्र पर आपको परेशान करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। आपके लिए इस पूरे ही वर्ष जुलाई के अंतिम सप्ताह से लेकर सितंबर तक का समय बेहद शुभ रहने वाला है। इस समय आपको भाग्य का साथ मिलेगा और आपकी उन्नति व प्रगति होगी। अक्टूबर के महीने में आपका कोई ट्रांसफर हो सकता है। वर्ष का अंतिम माह दिसंबर भी आपके लिए विशेष सफलता लेकर आने वाला है। व्यापारी वर्ग के जातकों को कार्य से संबंधित कई यात्राओं पर जाने का मौका मिलेगा। व्यापारी वर्ग के लिए राशिफल 2021 सबसे अधिक जुलाई और अगस्त तथा दिसंबर का महीना लाभदायक बता रहा है। ऐसे में इस समय अपनी मेहनत और प्रयास जारी रखें।

कुम्भ राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक जीवन
कुम्भ भविष्यफल 2021 के मुताबिक कुम्भ राशि को इस वर्ष अपने आर्थिक जीवन में थोड़े कम अनुकूल परिणाम हासिल होंगे क्योंकि इस वर्ष की शुरुआत से अंत तक कर्मफल दाता शनि देव आपकी राशि से द्वादश भाव में विराजमान होंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति कुछ कमज़ोर बनेगी। इस समय आपके ख़र्चों में अचानक से वृद्धि दर्ज की जाएगी, जिसे न चाहते हुए भी आप कम नहीं कर सकेंगे। अगर समय रहते आपने अपने ख़र्चों को नियंत्रित नहीं किया तो आगे चलकर आपकी आर्थिक स्थिति काफी हद तक डांवाडोल हो सकती है। ये कष्टदायक स्थिति जनवरी से अप्रैल तक बनी रहेगी। इस दौरान गुरु बृहस्पति भी अप्रैल तक आपकी राशि से इसी भाव में विराजमान होंगे, जिससे आप आर्थिक तौर पर खुद को संभालने की कोशिश करते भी दिखाई देंगे।

इसके बाद सितंबर के मध्य तक ग्रहों की स्थिति बदलने से आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार आएगा, लेकिन जब तक आप धन को संचय कर पाने के बारे में विचार करेंगे, तब तक आपके ख़र्चों में दोबारा वृद्धि हो जाएगी। विशेष रूप से 15 सितंबर से 15 नवंबर के बीच आप धार्मिक कार्यों और परोपकार के कामों में अधिक धन खर्च करते दिखाई देंगे। इसलिए इस साल आपको वर्ष भर अपनी आमदनी में कमी महसूस होगी लेकिन अगर आप शुरुआत से ही अपने धन को संचय करने की ओर ध्यान देंगे तो जनवरी, फरवरी, अप्रैल, माई की शुरुआत व सितंबर और दिसंबर के महीने में आप आर्थिक जीवन को थोड़ा बेहतर बना सकेंगे।

कुम्भ राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा
इस वर्ष शिक्षा के मामले में कुंभ राशि के जातकों को पहले से बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। परीक्षा की तैयारी में लगे छात्रों को विशेष तौर पर अप्रैल के महीने में भरपूर सफलता मिलेगी, जिससे आपके विश्वास और पराक्रम में भी वृद्धि होगी। अप्रैल से बृहस्पति की दृष्टि पंचम भाव पर होने से छात्रों का मन इस पूरे ही वर्ष प्रफुल्लित रहेगा जिससे वो हर विषय को समझने में सक्षम होंगे। हालाँकि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता पाने के लिए अभी और इंतजार करने की आवश्यकता होगी। ऐसे में हार न मानें और निरंतर प्रयास करते रहें क्योंकि शनि की दृष्टि आपसे इस वर्ष अधिक मेहनत कराएगी। राशिफल 2021 का इशारा यही है कि उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को भी अच्छे फल मिलेंगे। मुख्य रूप से जनवरी, फरवरी, अप्रैल और सितंबर का महीना आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा। जो छात्र टेक्निकल पढ़ाई कर रहे हैं, उनके लिए वर्ष सामान्य ही रहेगा। वहीं मीडिया, इनफार्मेशन, टेक्नोलॉजी और आर्किटेक्चर की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को इस वर्ष के परिणाम पिछले वर्ष से बेहतर मिलेंगे।

कुम्भ राशिफल 2021 के अनुसार पारिवारिक जीवन
पारिवारिक जीवन में कुम्भ राशि के जातकों को इस वर्ष थोड़ी परेशानी आ सकती है क्योंकि इस पूरे ही वर्ष छाया ग्रह राहु आपकी राशि के चतुर्थ भाव में रहेगा, जिससे आपको कार्यक्षेत्र के किसी काम के चलते अपने घर से दूर जाना पड़ेगा। इस समय आप अपने परिवार को समय कम दे पाएंगे, जिससे आपके और उनके बीच दूरियाँ आने के योग बनेंगे। जो जातक किराए के मकान में रहते हैं उनके लिए समय थोड़ा बेहतर रहेगा। वहीं अपने परिवार व खुद के मकान में रहने वाले जातकों को घर से दूर यात्रा पर जाना पड़ सकता है। ग्रहों का संकेत है कि इस समय आप अपने परिवार पर खुलकर खर्च करेंगे, जिससे आपका अच्छा-खासा धन भी खर्च होगा।

राशिफल 2021 पारिवारिक दायित्वों के चलते भी धन खर्च बता रहा है और आप के ऊपर अतिरिक्त आर्थिक धन का बोझ बढ़ेगा। इस समय छोटे भाइयों को कुछ समस्या होगी, वहीं बड़े भाई-बहन से आपका किसी बात को लेकर विवाद संभव है। माता-पिता को भी कुछ स्वास्थ्य संबंधित परेशानी तकलीफ़ देगी, जिससे आपको मानसिक तनाव मिलेगा। ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि जब भी समय मिले अपने परिवार के साथ उसे बिताएं और उनके साथ खुलकर बात करने का प्रयास करें।

कुम्भ राशिफल 2021 के अनुसार वैवाहिक जीवन एवं संतान
कुम्भ राशि के शादीशुदा जातकों को वर्ष 2021 में अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपका दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा, साथ ही जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते में मधुरता आएगी। यदि जीवनसाथी नौकरीपेशा है या व्यवसाय करता है तो उन्हें अपने कार्य क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी, जिससे आप दोनों खुश नज़र आएँगे। इस दौरान यदि आप दोनों के बीच पूर्व का कोई विवाद चल रहा था तो इस समय वो भी हल हो जाएगा और आप दोनों कहीं घूमने जाने का प्लान करते दिखाई देंगे। आपको भी वर्ष की शुरुआत में यानि जनवरी में अपने जीवन साथी के माध्यम से कोई अच्छा लाभ मिल सकता है। हालांकि आपको विशेष रूप से अप्रैल से मई के मध्य सावधान रहने की ज़रूरत होगी अन्यथा जीवनसाथी और आपके बीच किसी बात को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है। इसके अलावा आपके वैवाहिक जीवन के लिए जुलाई से अगस्त तक का समय भी थोड़ा कम अनुकूल दिखाई दे रहा है, क्योंकि इस समय में आपके सप्तम भाव का स्वामी ग्रह सूर्य षष्ठ भाव में गोचर करेगा उस पर शनि की पूर्ण दृष्टि होगी। ऐसे में कुछ भी बोलने से पहले ठीक से सोच-विचार करना आपके लिए ज़रूरी होगा अन्यथा साथी संग विवाद संभव है।

आपकी संतान की बात करें तो उसके लिए फरवरी से मार्च और फिर अप्रैल व जून का माह बेहद शुभ नज़र आ रहा है। जुलाई से अगस्त के समय में भी आपकी संतान को भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे उनकी तरक्की होगी। साथ ही सितंबर के महीने में आप परिवार संग कही घूमने जाने का प्लान करेंगे। इस समय आपको जीवन साथी के माध्यम से अपने मान-सम्मान में भी वृद्धि महसूस होगी। ग़ौरतलब है कि शनि की दृष्टि आपकी संतान को बीच-बीच में स्वास्थ्य कष्ट भी देती रहेगी। ऐसी में आपको और जीवनसाथी को उनकी सेहत के प्रति ज्यादा सतर्क रहने की ज़रूरत होगी।

कुम्भ राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम जीवन
सितारों की रौशनी में प्रेम जीवन के लिए ये वर्ष अनुकूल रहेगा क्योंकि आपका प्रियतम अपनी मीठी-मीठी बातों से आपको और आपके दिल को प्रसन्न रखने में सफल होगा। इस समय प्रेम की अधिकता रहेगी जिससे आप दोनों अपने इस रिश्ते में आगे बढ़ने के बारे में भी सोचते व कोई बड़ा निर्णय लेते दिखाई देंगे। अप्रैल से बृहस्पति का गोचर आपकी राशि होने से वह पंचम और सप्तम भाव को प्रभावित करेंगे जिसके परिणामस्वरूप संभव है कि आप प्रेम विवाह में बंधने का फैसला लें, जिसमें आपको सफलता साल के उत्तरार्ध में मिलने के योग बन रहे हैं। यूँ तो ये वर्ष ही आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन फिर भी आपको वर्ष की शुरुआत में मुख्य रूप से जनवरी और फरवरी के महीने में प्रियतम की बातों को समझने की ओर अधिक प्रयास करने की ज़रूरत होगी क्योंकि संभव है कि उन्हें किसी काम से आपसे दूर जाना पड़े जिसके चलते आप उनसे नाराज़ हो सकते हैं।

कुम्भ राशिफल 2021 के अनुसार स्वास्थ्य
राशिफल 2021 आपको ये स्पष्ट संकेत दे रहा है कि इस वर्ष कुम्भ राशि के जातकों को सेहत से जुड़ी कुछ परेशानी दर्द दे सकती हैं क्योंकि आपका राशि स्वामी शनि इस वर्ष पर्यंत आपकी राशि से द्वादश भाव में रहेगा जिससे आपको स्वास्थ्य से जुड़ी कई तकलीफ़ परेशान करेंगी। संभावना है कि आपको पैरों में दर्द, गैस, एसिडिटी, जोड़ों में दर्द, अपाचे, सर्दी-जुकाम, जैसी समस्याएं साल भर परेशान करती रहें। इससे आप किसी भी कार्य में सही से मन नहीं लगा पाएंगे। इस समय आपको इन्हें छोटी परेशानी समझते हुए नज़रअंदाज़ न करते हुए समय से पहले ही किसी अच्छे डॉक्टर को दिखने की ज़रूरत होगी अन्यथा आगे चलकर ये परेशानी बड़े रोग में बदल सकती हैं। मुख्य रूप से आपको अपने स्वास्थ्य का अप्रैल से सितंबर के मध्य में विशेष ध्यान रखना होगा।

कुम्भ राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय
शुक्र ग्रह का रत्न हीरा अथवा उत्तम गुणवत्ता वाला ओपल किसी भी शुक्रवार के दिन धारण करें। इससे आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी।
ये रत्न आप चाँदी की अंगूठी में अनामिका उंगली में ही पहनें।
यदि आपको स्वास्थ्य संबंधित कोई परेशानी है तो आप उसके लिए बिच्छू जड़ी अथवा धतूरे की जड़ को किसी भी शनिवार के दिन अपनी दाहिनी बाजू अथवा गले में धारण कर सकते हैं।
आपके लिए चार मुखी तथा सात मुखी रुद्राक्ष धारण करना भी शुभ रहेगा।
रोज़ाना गाय को रोटी खिलाएँ व हर शनिवार पीपल के वृक्ष को बिना छुए जल चढ़ाएं।
शनिवार के दिन चींटियों को आटा डालना भी आपकी कई समस्याओं को दूर करेगा।
यदि आपका कोई कार्य बनते-बनते बिगड़ रहा है तो उसके लिए किसी दिव्यांग को भर पेट भोजन कराना आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा।
हर शुक्रवार माता महालक्ष्मी की उपासना व चालीसा का पाठ करें।

Please Like Share Subscribe
Website 
http://www.expertpandit.com/
http://www.panditinindia.com/
https://twitter.com/GuruWolrd
https://www.facebook.com/Guru-Arvind-...
https://onlinelovebackguru.blogspot.com/
https://in.pinterest.com/guruarvind/_...
https://www.tumblr.com/blog/myguruarv...
https://www.linkedin.com/in/guru-arvi...
    Guru Arvind Ji
Chamatkari Tone Totke
        Follow Us
Youtube, Facebook, Twitter, Blogger, Linkedin, Tumblr
Call Now Direct  9872816593
   Whats Up         9872816593
Our Service 
Indian Astrologer
Indian Astrology
Famous Astrologer India
Online Astrologer India
Tv Astrologer India
Bollywood Astrologer
Best Astrologer India
Gemstones 
Lucky Stones
Gemstones Astrology 
Gemstones Specialist
Love Astrologer India
Love Astrology India
Love Horoscope
Love Back Guru 
Horoscope Matching
Kundli Astrologer 
Kundli Matching
Kundli Milan
Kundli Match For Marriage 
Kundli Specialist
Vastu Specialist
Vastu Astrologer
Vastu Astrology
Vastu Expert
Vastu For Home 
Vastu For Business
Vastu For New Office
Vastu For Health
Vastu For Money
Husband Wife Problem
Family Problem Solution
Childless Problem Solution
Health Problem Solution
Job Problem Solution
Business Problem Solution
P r Problem Solution
Visa Problem Solution

Comments

Popular posts from this blog

पति-पत्नी के बीच होते हैं ज्यादा झगड़े, तो ये ज्योतिष उपाय होंगे असरदार।

व्यापार की उन्नति और बरकत के लिए आज ही करें ये आसान उपाय।

पुत्र प्राप्ति हेतु क्या करें, पुत्र कि कामना हो तो ये प्रयोग करें यह ज्योतिष उपाय।